साइन इन
x

आयकर विभाग कभी भी र्इ-मेल के माध्यम से आपके क्रेटिड कार्ड, बैंक अथवा अन्य वित्तीय खातों के पिन नंबर, पासवर्ड अथवा समकक्ष प्रकार की प्रयोग की जा सकने वाली सूचना की मांग नही करता है।

आयकर विभाग की करदताओं से अपील है कि ऐसे-र्इ-मेल का उत्तर न दें तथा अपने क्रेटिड कार्ड, बैंक तथा अन्य वित्तीय खातों से संबंधित जानकारी को किसी से सांझा करें।

आगे >
पूछें 1800 180 1961/ 1961

​​​​​​​​​​​​परामर्श : निर्दिष्टानुसार/प्रकाशन के वर्ष में प्रचलित कानून से संबंधित सूचना। दर्शकों को किसी दस्तावेज पर भरोसा करने से पूर्व सही स्थिति/प्रचलित कानून को सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती हैं।
​​​
दावा अस्वीकरण : उक्त कैलकुलेटर केवल सामान्य जन के लिए मूल कर के तत्काल व आसान गणना के लिए हैं तथा इसका अभिप्राय सभी परिस्थितियों में सही कर गणना के लिए नहीं हैं। विवरणी को दाखिल करने के लिए यह सलाह दी जाती हैं कि सटीक गणना प्रासंगिक अधिनियमों, नियमों आदि में सन्निहित प्रावधानों के अनुसार की जा सकती हैं।​​​​​​

​​​​

 सामग्री संपादक ‭[2]‬

ब्याज मुक्त/रियायती ऋण लाभ की करदेयता

* कुछ भी नहीं वसूला जाएगा यदि कुल ऋण की राशि रू. 20,000 से अधिक नहीं होती
निर्धारण वर्ष
पिछले वर्ष के पहले दिन के अनुसार एसबीआर्इ की ब्याज दर
कर्मचारी से प्राप्त ब्याज (प्रतिशत)
निर्धारण वर्ष
अधिकतम मासिक बकाया
मासिक ब्याज
कर्मचारी से प्राप्त ब्याज (प्रतिशत)
लाभ की करयोग्य राशि
अप्रैल
मर्इ
जून
जुलार्इ
अगस्त
सितंबर
अक्टूबर
नवंबर
दिसंबर
जनवरी
फरवरी
मार्च
संपूर्ण
लाभ की करयोग्य राशि
​​​​

परामर्श : निर्दिष्टानुसार/प्रकाशन के वर्ष में प्रचलित कानून से संबंधित सूचना। दर्शकों को किसी दस्तावेज पर भरोसा करने से पूर्व सही स्थिति/प्रचलित कानून को सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती हैं।
​​​
दावा अस्वीकरण : उक्त कैलकुलेटर केवल सामान्य जन के लिए मूल कर के तत्काल व आसान गणना के लिए हैं तथा इसका अभिप्राय सभी परिस्थितियों में सही कर गणना के लिए नहीं हैं। विवरणी को दाखिल करने के लिए यह सलाह दी जाती हैं कि सटीक गणना प्रासंगिक अधिनियमों, नियमों आदि में सन्निहित प्रावधानों के अनुसार की जा सकती हैं।​​​​​​​