साइन इन
x

आयकर विभाग कभी भी र्इ-मेल के माध्यम से आपके क्रेटिड कार्ड, बैंक अथवा अन्य वित्तीय खातों के पिन नंबर, पासवर्ड अथवा समकक्ष प्रकार की प्रयोग की जा सकने वाली सूचना की मांग नही करता है।

आयकर विभाग की करदताओं से अपील है कि ऐसे-र्इ-मेल का उत्तर न दें तथा अपने क्रेटिड कार्ड, बैंक तथा अन्य वित्तीय खातों से संबंधित जानकारी को किसी से सांझा करें।

आगे >
पूछें 1800 180 1961/ 1961
नियम एवं शर्तें

यह वेबसाइट आयकर विभाग-भारत सरकार द्वारा संरचित, विकसित और अनुरक्षित है।

यद्यपि इस वेबसाइट की विषयवस्तु की यथार्थता और नवीनता को सुनिश्चित करने के सभी प्रयास किए गए हैं, इसे किसी कानून की बयान के रूप में समझना नहीं चाहिए या इसका प्रयोग किसी कानूनी प्रयोजन के लिए नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी संशय या संदेह के मामले में, उपयोगकर्ता को, विभाग(गों) और/या अन्य स्रोत(तों) से जांचने/परखने, और उपयुक्त पेशेवर सलाह प्राप्त करने की सलाह दी जाती है। चूंकि वेबसाइट की सामग्री प्रकृति में परिवर्तनशील है, उपयोगकर्ताओं को उनके स्वयं के हित में, सलाह दी जाती है कि, किसी भी अंतिम निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले संबंधित सरकारी प्रकाशनों को देखें।

किसी भी परिस्थिति में यह विभाग, बिना किसी सीमा के, इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में या इसके डेटा के प्रयोग से या प्रयोग की हानि से होने वाली किसी भी तरह की अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या क्षति या किसी व्यय, हानि या क्षति सहित, होने वाले किसी भी व्यय, हानि या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। ये नियम व शर्तें भारतीय विधि द्वारा नियंत्रित और उसके अनुसार परिभाषित होंगी। इन नियमों व शर्तों के अंतर्गत उत्पन्न कोर्इ भी विवाद, भारतीय न्यायालयों के क्षेत्राधिकार में होगा।​