साइन इन
x

आयकर विभाग कभी भी र्इ-मेल के माध्यम से आपके क्रेटिड कार्ड, बैंक अथवा अन्य वित्तीय खातों के पिन नंबर, पासवर्ड अथवा समकक्ष प्रकार की प्रयोग की जा सकने वाली सूचना की मांग नही करता है।

आयकर विभाग की करदताओं से अपील है कि ऐसे-र्इ-मेल का उत्तर न दें तथा अपने क्रेटिड कार्ड, बैंक तथा अन्य वित्तीय खातों से संबंधित जानकारी को किसी से सांझा करें।

आगे >
पूछें 1800 180 1961/ 1961
हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों/पोर्टलों से लिंक

इस वेबसाइट पर पोस्ट की गर्इ सूचनाओं में गैर-सरकारी/निजी संस्थानों द्वारा सृजित और अनुरक्षित वह सूचना में शामिल है जो डाइपरटेलिस्ट लिंग या पोइर्टर्स से संयोजित है।

इन लिंक्स और पॉइंटर्स को आयकर विभाग केवल आपकी जानकारी और सुविधा के लिए उपलब्ध करा रहा है। जब आप किसी बाहरी वेबसाइट की लिंक को चुनते हैं, तो आप आयकर विभाग की वेबसाइट छोड़ देते हैं और बाहरी वेबसाइट(टों) के स्वामियों/प्रायोजकों की गोपनीयता व सुरक्षा नीतियों के अधीन होते हैं।

आयकर विभाग, ऐसे संयोजित पृष्ठों की हर समय उपलब्धता होने की गारंटी नहीं देता है। आयकर विभाग लिंक की गयी वेबसाइट(टों) में से किसी पर उपलब्ध कॉपीराइट सामग्री के प्रयोग को प्राधिकृत नहीं कर सकता है। उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि ऐसे प्राधिकार पाने के लिए वे लिंक की गयी वेबसाइट(टों) के स्वामियों से अनुरोध करें।

अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों द्वारा आयकर विभाग की वेबसाइट को लिंक किया जाना

किसी भी वेबसाइट/पोर्टल को इस साइट पर हाइपरलिंक किए जाने के पहले पूर्व-अनुमति लेना आवश्यक है। इसकी अनुमति, जिस पृष्ठ पर लिकं प्रदान की जानी है उसमें दिये गये सामग्री की प्रकृति को बताते हुए और हाइपरलिंक करने की एकदम सही भाषा आयकर विभाग, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार से अनुरोध भेज कर प्राप्त की जानी चाहिए। हम अपने पृष्ठों को आपकी साइट के फ्रेमों में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। हमारे विभाग के पृष्ठों को उपयोग कर्ता द्वारा नर्इ खुली गर्इ ब्राउजर विंडो में लोड करना होगा। इस साइट पर प्रदर्शित सामग्री में से वह सामग्री, जो किसी तीसरे पक्ष की कॉपीराइट संपत्ति के रूप में चिन्हित है, उस पर कॉपीराइट धारक की अनुमति प्राप्त किए बिना ऐसी किसी लिंकिंग की अनुमति नहीं है।​​​